फ्री एजुकेशन स्कीम फॉर सिंगल गर्ल चाइल्ड  : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन यानी सीबीएसई ( CBSE ) ने बारहवीं कक्षा के लिए स्कॉलरशिप जारी की है। यह स्कॉलरशिप्स मेरिट बेस स्कॉलरशिप है जो कि केवल लड़कियों के लिए हैं। cbse scholarships 2020

सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें की दसवीं पास लड़कियों के लिए मेरिट बेस स्कॉलरशिप लॉन्च की है।  अगर आप घर में अकेली एक लड़की है तब आप इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यह स्कॉलरशिप का उद्देश्य छात्र को बारहवीं कक्षा की पढ़ाई की में  वित्तीय मदद पहुंचाना है।

अगर छात्र ने अपनी दसवीं कक्षा सीबीएसई बोर्ड से पास की है और  12वीं क्लास की पढ़ाई के लिए वित्तीय मदद लेना चाहते हैं। तब आप सीबीएसई स्कॉलरशिप 2020 के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

CBSE Merit Scholarship Scheme for Single Girl Child for + 2 studies 2020  सीबीएसई द्वारा बुधवार को पत्रकार सम्मेलन में बताया कि जो छात्र स्कॉलरशिप के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करना चाहते हैं और इसकी योग्यता के बारे में जानना चाहते हैं तो वह सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in  स्कॉलरशिप लिंक पर क्लिक कर जान सकते हैं।

सीबीएसई स्कॉलरशिप 2020 की ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर है और एप्लीकेशन की हार्ड कॉपी 28 दिसंबर से पहले जमा करनी होगी ( for renewal candidates only ) सीबीएसई द्वारा यह भी बताया है कि 28 दिसंबर के बाद जमा की गई हार्ड कॉपी मान्य नहीं होगी।

Shares:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *