AAI Recruitment 2020 / AAI Airport Vacancy on +150 posts

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी AAI मे GATE-2019 के माध्यम से भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। AAI ने कुल 180 वैकेंसी पर भर्ती निकाली है जिसमें junior Executive ( in Electronics ),  junior Executive ( in Civil engineering ) junior Executive  ( in Electrical ) है। 
आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 सितंबर 2020 है। AAI recruitment 2020
AAI Recruitment 2020 / AAI Airport Vacancy on +150 posts

• शैक्षणिक योग्यता

कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए जिसमें कम से कम 60% अंक होना अनिवार्य है।
# पद (Post) योग्यता
1 junior Executive  in Electronics  बैचलर डिग्री ( in Electronics engineering ) + 60%
2 junior Executive  in Civil engineering  बैचलर डिग्री ( in Civil engineering ) + 60%
3 junior Executive in Electrical  बैचलर डिग्री ( in Electrical engineering ) + 60%
बैचलर डिग्री के साथ-साथ कैंडिडेट का GATE-2019 का एग्जाम भी पास होना चाहिए। जिसमें कैंडिडेट की काफी अच्छी रैंक होनी चाहिए।

जो कैंडिडेट जूनियर असिस्टेंट इन सिविल इंजीनियरिंग के लिए अप्लाई कर रहे हैं उनका GAE एग्जाम Code CE से पास होना चाहिए।  जो कैंडिडेट जूनियर असिस्टेंट इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उनका GAE एग्जाम Code EE से पास होना चाहिए ।जो कैंडिडेट जूनियर असिस्टेंट इन इलेक्ट्रॉनिक्स में आवेदन करने के इच्छुक हैं उनका GAE एग्जाम Code EC से पास होना चाहिए

पदों का विवरण :

AAI ने कुल 180 भर्तियां निकाली है जिसमें से 15 जूनियर असिस्टेंट इन सिविल इंजीनियर के लिए है और 15 जूनियर असिस्टेंट इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के लिए है और 150 पद  जूनियर असिस्टेंट इन इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए है। 

अगर सैलरी की बात करें तो 40,000 से 1,40,000 की सैलरी रखी गई है।

उम्र सीमा : 

AAI Recruitment 2020 की उम्र सीमा के बारे में बात करें तो कैंडिडेट की उम्र आवेदन करते समय  27 साल से ऊपर नहीं होनी चाहिए। 

AAI Recruitment 2020 के लिए आवेदन कैसे :

भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको AAI की ऑफिशल वेबसाइट link पर जाना होगा आवेदन करते समय आपके पास अपनी एक ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। इसके साथ-साथ कैंडिडेट के पास आवेदन करते समय शिक्षा प्रमाण पत्र, वर्ग प्रमाण पत्र इत्यादि होना चाहिए। 

जनरल और ओबीसी के कैंडिडेट के लिए आवेदन करने का शुल्क ₹300 है। वहीं महिला और SC/ST के वर्ग के कैंडिडेट के लिए यह निशुल्क है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.